गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
देश

पश्चिम बंगाल : तीन सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों की जमानत जब्त

दो जीतीं सीटें भी गंवाईं , वरिष्ठ भाजपा नेता तथागत रॉय ने एक बार फिर प्रदेश नेतृत्व को घेरा

कोलकाता, 02 नवंबर (हि.स.)। पश्चिम बंगाल में चार सीटों पर हुए उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी को एक बार फिर करारी हार का मुहं देखना पड़ा। इस उपचुनाव में भाजपा के तीन उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई है। केवल नदिया जिले की शांतिपुर विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार ने अपनी जमानत बचा ली है।
उपचुनाव में उत्तर 24 परगना के खड़दह, दक्षिण 24 परगना के गोसाबा और कूचबिहार के दिनहाटा विधानसभा में भाजपा उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई है। दिनहाटा में जमानत बचाने के लिए भाजपा के उम्मीदवार को कम से कम 37 हजार 547 वोट मिलने चाहिए थे लेकिन केवल 25 हजार 486 वोट मिले हैं। गोसाबा विधानसभा में 30 हजार 868 वोट मिलने चाहिए थे लेकिन भाजपा उम्मीदवार को केवल 18 हजार 423 वोट मिले और खड़दह में जमानत बचाने के लिए 25 हजार 837 वोटों की जरूरत थी जबकि भाजपा उम्मीदवार को केवल 20 हजार 254 वोट मिले हैं।
विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद लगातार टूट से जूझ रही भारतीय जनता पार्टी के लिए यह दोहरा झटका माना जा रहा है। इसे लेकर प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष तथा वरिष्ठ नेता तथागत रॉय ने एक बार फिर प्रदेश नेतृत्व को घेरा है। उन्होंने ट्विट किया कि ‘पार्टी ने दूसरी पार्टियों के दलालों के लिए पलक पावड़े बिछाए थे, जिन्होंने पार्टी के आदर्श के लिए वर्षों से राजनीति की थी उनसे पूछा गया था कि इतने सालों में भाजपा के लिए आपने किया क्या है? हमने भाजपा के लिए 18 सीटें जीती थीं। जुलियस सीजर की तरह भी नहीं विनी, वीडी वीसी। आज भाजपा की शोचनीय स्थिति इन्हीं वजहों से हुई है।’
उल्लेखनीय है कि मंगलवार को उपचुनाव परिणामों में तृणमूल कांग्रेस ने चारों सीटों पर शानदार जीत हासिल की है।आम विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने शांतिपुर और दिनहाटा की जीती सीटों को इस उपचुनाव में गवां दिया।

Related Articles

Back to top button
Close