गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
देश

विराट कोहली की बेटी को धमकी मामले में डीसीडब्ल्यू ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस

नई दिल्ली, (हिस.)। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की बेटी को ट्विटर पर धमकी दिए जाने के मामले में दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने कड़ी आपत्ति जताई है। इस मामले को लेकर डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को मंगलवार को नोटिस जारी किया है।

इस नोटिस में स्वाति मालीवाल ने कहा कि भारत क्रिकेट मैच में पाकिस्तान से हार गया और विराट कोहली ने भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी का सपोर्ट किया, इसीलिए सोशल मीडिया पर कुछ लोग उनकी नौ महीने की बेटी को धमकियां दे रहे हैं। ऐसे लोगों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए और इनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। एक छोटी सी मासूम बच्ची को सरेआम धमकियां दी जा रही हैं, यह समाज के लिए बेहद गंभीर मामला है। डीसीडब्ल्यू ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर, आरोपितों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है।

दिल्ली पुलिस के साइबर क्राइम के डीसीपी को लिखे गए पत्र में इस मामले की एफआईआर की कॉपी मांगी गई है। इसके साथ ही आरोपितों की पहचान करने और उनकी गिरफ्तारी की भी मांग की गई है। पत्र में कहा गया है कि इस मामले में पुलिस द्वारा अब तक क्या कार्रवाई की गई है, इसकी जानकारी भी डीसीडब्ल्यू के साथ साझा करें। डीसीडब्ल्यू ने यह सब जानकारी आठ अक्टूबर तक देने को कहा है।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में विराट कोहली ने टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया के पाकिस्तान से हारने के बाद भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी को ट्रोल करने वालों को खरी-खोटी सुनाई थी। विराट के मुताबिक, धर्म के आधार पर किसी पर भी आपत्तिजनक बोलना निंदनीय है। इसके बाद से विराट कोहली को सोशल मीडिया पर घेरा जा रहा है और अब बेटी को धमकी दी जा रही है।

वहीं, अनुष्का शर्मा की फोटो शेयर कर, उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है। इससे पहले अनुष्का ने दीपावली पर पटाखे ना जलाने की अपील की थी, जिसके बाद भी उन्हें जमकर ट्रोल किया गया था। विराट और अनुष्का ने अभी तक बेटी का चेहरा सोशल मीडिया पर शेयर नहीं किया है, जिसके चलते भी कपल कई बार ट्रोल हो चुका है। रविवार को अनुष्का शर्मा ने हैलोवीन त्योहार पर बेटी, पति विराट कोहली, क्रिकेटर रोहित शर्मा और उनकी पत्नी संग एक तस्वीर शेयर की थी, जिस पर उन्हें जमकर घेरा जा रहा है।

विराट कोहली ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोहम्मद शमी का बचाव करते हुए ट्रोल्स की कड़ी निंदा की थी। मौजूदा टी 20 विश्व कप में मोहम्मद शमी ने पाकिस्तान के खिलाफ बिना कोई विकेट लिए चार ओवर में 43 रन दिए थे, जिसके बाद से उनके धर्म पर सवाल उठने शुरू हो गये थे।

Related Articles

Back to top button
Close