गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
अपराधउत्तर प्रदेशगुड मॉर्निंग न्यूज़गोरखपुरटॉप न्यूज़देशराज्यसाइबर अपराध

पंजाब नेशनल बैंक में करोड़ों रुपये के घोटाले की जांच में सीबीआई पहुँची गोरखपुर

एंटी करप्शन ब्रांच लखनऊ की टीम कर रही जांच

वॉयस ऑफ शताब्दी
गोरखपुर।
जिले में गुरुवार को सीबीआई की एंटी करप्शन ब्रांच लखनऊ की टीम ने विकास भवन स्थित पंजाब नेशनल बैंक शाखा में हुए करोड़ों रुपये के घोटाले के सिलसिले में छापेमारी की। इस औचक छापेमारी के समूचे विकास भवन में दिन भर हड़कंप की स्थिति बनी रही। सीबीआई की दो सदस्यीय टीम ने बैंक समेत समाज कल्याण विभाग समेत कुछ अन्य विभागों के अधिकारियों कर्मचारियों से पूछताछ की। कुछ जरुरी दस्तावेज भी लिए।
लखनऊ से आए अधिकारियों की टीम ने मंगलवार को भी कुछ अधिकारियों एवं कर्मचारियों से भी सम्पर्क किया था। लेकिन गुरुवार को वे विकास भवन ही पहुंच गए। बैंक के अलावा सीबीआई के दो अधिकारियों ने गुरुवार को समाज कल्याण विभाग, डीपीआरओ कार्यालय समेत कुछ अन्य विभाग में पूछताछ के साथ दस्तावेज भी एकत्र किए।

समाज कल्याण विभाग से अधिकारियों की मांग पर 2012 से 2015 के बीच छात्रवृत्ति पाने वाले लाभार्थियों की सूची की मांग की गई लेकिन विभागीय अधिकारियों ने लखनऊ से उपलब्ध होने की बात कहीं। फिलहाल टीम अभी गोरखपुर में डेरा डाले हुए है।
टीम शुक्रवार को लखनऊ टीम वापस चली जाएगी। घोटाले की रकम पांच करोड़ होने का आकलन किया जा रहा लेकिन बताया जा रहा है कि यह रकम और बढ़ सकती है। सीबीआई ने इस मामले में अप्रैल 2017 में पूर्व ब्रांच मैनेजर एसएन चौबे समेत बैंक के 5 अधिकारियों -कर्मचारियों के साथ अज्ञात पर एफआईआर दर्ज किया है।

Related Articles

Back to top button
Close