गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
सिद्धार्थनगर

त्योहार में रोडवेज कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले

हर दिन 300 किमी बस चलाने पर मिलेगी प्रोत्साहन राशि , सभी कर्मचारियों की 11 नवंबर तक छुट्टी निरस्त

वॉयस ऑफ शताब्दी

सिद्धार्थनगर। दीपावली और छठ पर्व पर यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर लगातार बसों के संचलन को परिवहन निगम ने रोडवेज कर्मियों के लिए विशेष प्रोत्साहन योजना लागू की है। प्रत्येक दिन 300 किलोमीटर बस चलाने पर प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। जनपद में यह योजना दो नवंबर से 11 नवंबर तक लागू रहेगी। इस अवधि में प्रोत्साहन के लिए चालकों, परिचालकों को निर्धारित मानक पूरा करना होगा।
योजना के तहत अगर कोई चालक परिचालक लगातार 9 दिन डयूटी कर 2700 किलोमीटर की दूरी तय करता है, तो उसे 400 रुपये के हिसाब से भुगतान किया जाएगा। जबकि 10 दिन तक डयूटी करने और तय मानकों को पूरा करने पर 400 रुपये रोज मिलेगा। यानी उन्हें कुल धनराशि 4000 रुपये का भुगतान किया जाएगा। इससे अधिक दूरी चलने पर संविदा चालकों, परिचालकों को प्रोत्साहन अवधि में अतिरिक्त किलोमीटर का 0.55 पैसा प्रति किमी दिया जाएगा। डिपो कार्यशाला एवं क्षेत्रीय कार्यशाला कार्मिकों के लिए तय मानकों के अनुसार दस दिन की डयूटी करने पर 1200 रुपये एकमुश्त और नौ दिन की डयूटी पर 1000 रुपया दिया जाएगा।

लगाई गई अतिरिक्त बसें
त्योहार के मद्देनजर परिवहन निगम ने दिल्ली,लखनऊ,गोरखपुर आदि महानगर जाने वाली बसों की संख्या बढ़ा दी है। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर लोकल बसों को बढ़ाने की तैयारी की गई है। इससे यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

योजना के संबंध में सभी चालक, परिचालक व कर्मचारियों को अवगत करा दिया गया है। साथ ही सभी की दो से 11 नवंबर तक की छूट्टी निरस्त कर दी गई है, ताकि त्योहार पर यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। इससे डिपो की आय भी बढ़ेगी।
जगदीश प्रसाद, एआरएम, रोडवेज, सिद्धार्थनगर

 

Related Articles

Back to top button
Close