गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
अपराधआगराउत्तर प्रदेशकानपुरकुशीनगरगुड मॉर्निंग न्यूज़गोण्ड़ागोरखपुरघोटालाटॉप न्यूज़देवरियानई दिल्लीप्रतापगढ़बस्तीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुम्बईमेरठराज्यलखनऊवाराणसीवॉयस ऑफ शताब्दीसजासंतकबीरनगरसाइबर अपराधसिद्धार्थनगर

अनिल देशमुख मनी लॉड्रिंग मामले में गिरफ्तार

वकील इंद्रपाल सिंह ने बताया कि वे कोर्ट में गिरफ्तारी का विरोध करेंगे

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लाड्रिंग मामले में करीब 13 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को बीती रात एक बजे गिरफ्तार कर लिया । ईडी अब देशमुख को मेडिकल जांच के बाद विशेष कोर्ट में पेश करने की तैयारी कर रही है। अनिल देशमुख के वकील इंद्रपाल सिंह ने बताया कि वे कोर्ट में गिरफ्तारी का विरोध करेंगे।

अनिल देशमुख अपने वकील के साथ सोमवार को दिन में 12 बजे ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिए उपस्थित हुए थे। देशमुख से शुरू में ईडी अधिकारी तासीन सुलतान पूछताछ कर रहे थे। इसके बाद सोमवार की शाम को ईडी के ज्वाइंट डायरेक्टर सत्यव्रत कुमार दिल्ली से मुंबई पहुंचे और पूछताछ के बाद रात एक बजे देशमुख को गिरफ्तार कर लिया गया। रात तीन बजे देशमुख के वकील इंद्रपाल सिंह यह कहते हुए ईडी कार्यालय से बाहर निकले कि ईडी की कार्रवाई का कोर्ट में विरोध करेंगे।

उल्लेखनीय है कि पूर्व मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख पर 100 करोड़ रुपये प्रतिमाह रंगदारी वसूली का लक्ष्य देने का आरोप लगाया था। इसके बाद ईडी मामले की मनी लॉड्रिंग एंगल से जांच कर रही थी। ईडी ने अनिल देशमुख के घर एवं कार्यालय पर पांच बार छापा मारा था । साथ ही ईडी ने अनिल देशमुख के दो सहायकों को भी गिरफ्तार किया था,जो इस समय न्यायालयी हिरासत में हैं। ईडी ने अनिल देशमुख को पूछताछ के लिए पांच बार समन भी जारी किया था । तब देशमुख ईडी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए थे।

Related Articles

Back to top button
Close