गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
अयोध्याउत्तर प्रदेशकुशीनगरगुड मॉर्निंग न्यूज़गोण्ड़ागोरखपुरटॉप न्यूज़देवरियादेशधर्म/ज्योतिषपॉजिटिव न्यूजप्रतापगढ़बस्तीमहराजगंजमेरठराज्यलखनऊवाराणसीसंतकबीरनगरसिद्धार्थनगर

31 अक्टूबर दिन रविवार से 6 नवम्बर दिन शनिवार तक साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह के प्रथम दिन की ग्रह स्थिति-

सूर्य और मंगल तुला राशि पर,चन्द्रमा सिंह राशि पर,बुध कन्या राशि,बृहस्पति कुम्भ राशि,शुक्र और केतु वृश्चिक राशि,शनि मकर राशि तथा राहु वृष पर संचरण कर रहे हैं

 

मेष राशि–

31 अक्टूबर को नया अनुबन्ध लाभदायी रहेगा। कारोबारी हालत सामान्य रहेंगे।घर या परिवार में शुभ आयोजन होगा ।पर्याप्त सुख की प्राप्ति होगी। पहली, दूसरी और तीसरी नवम्बर को प्रतिभा का लाभ मिलेगा, परन्तु आपको संघर्ष करना पड़ेगा।बहुत प्रयास से ही कार्यों में लाभ प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में बदलाव लाभकारी रहेगा ।घर की सुख शान्ति आप पर निर्भर करेगी। व्यवसाय में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। 4 और 5 नवम्बर को व्यवसायिक यात्रा लाभ देगी। भागीदारी में परेशानी हो सकती है ।6 नवम्बर को यात्रा में परेशानी होगा। समय प्रतिकूल है। अपने परिजनों से कष्ट मिल सकता है। सकारात्मक सोच बनाए रखें।यह आपके लिए हितकर रहेगा।

कर्क राशि–

31 अक्टूबर को कार्य गति अनुकूल रहेगी।मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। सुख सुविधा बढ़ेगी। शुभ समाचार मिलेगा और अप्रत्याशित लाभ प्राप्त होगा। हास परिहास में समय व्यतीत होगा। पहली, दूसरी और तीसरी नवम्बर को परिजनों द्वारा भाग्य उन्नति होगी और सफलता प्राप्त होगा। यात्रा लाभदायक रहेगी। सोच विचार कर किए कार्य लाभ देंगे। बाहरी दखल से दाम्पत्य सम्बन्ध बिगड़ सकता है।और अर्थ दशा उतार-चढ़ाव की रहेगी। 4 और 5 नवम्बर को नया कार्य करना परेशानी देगा। प्रॉपर्टी विवाद के उलझन मिल सकता। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई लिखाई में कम लगेगा ।6 नवंबर को बारोबार बढ़ेगा। कोई नया कार्य आरम्भ कर सकते हैं। कहीं से शुभ समाचार मिलेगा। किसी अच्छे व्यक्ति से मुलाकात होगी।

मिथुन राशि—

31 अक्टूबर को यात्रा और घूमने का प्रोग्राम बन सकता है ।कुछ अच्छे लोगों से मुलाकात होगी।पहली ,दूसरी और तीसरी नवम्बर को यात्रा लाभदायी रहेगी।अड़चनो के पश्चात कार्य में सफलता मिलेगा। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव का योग मिल सकता है। अपने सेहत पर अधिक ध्यान देना होगा। 4 और 5 नवम्बर को प्रतिभा का लाभ मिलेगा। सामाजिक छवि में निखार होगा। व्यापारी बन्धुओं को आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। नए अनुबन्ध भी हो सकते हैं। 6 नवम्बर को संघर्ष के पश्चात सफलता प्राप्त होगा। समय मिश्रित रहेगा। स्वजन और परिजनों से कष्ट भी प्राप्त हो सकता है।अपने सोच को सकारात्मक बनाये रखें।

वृष राशि–

31अक्टूबर को व्यस्तता बढ़ेगी। सुख आनन्द की प्राप्ति होगी। पहली और दूसरी नवम्बर को विवाद से दूर रहना होगा।परिस्थितियों में बदलाव होगा, जो आपकी इच्छा पर निर्भर होगा ।अतः सकारात्मक सोच बनाए रखें। 3 नवम्बर को यात्रा द्वारा लाभ होगा, परन्तु सावधान रहना होगा। 4 और 5 नवम्बर को संघर्षमय समय रहेगा। शत्रु पक्ष कमजोर होगा और अर्थ दशा सुधरेगी।कर्ज से राहत मिलेगी। लाभ होगा। 6 नवम्बर को भागीदारी में किसी के चलते परेशानी हो सकती है। अचानक यात्रा हो सकती है। किसी अतिथि की आने की संभावना है। कारोबारी लाभ प्राप्त होगा। समय आनन्द में व्यतीत होगा।

कन्या राशि—

31अक्टूबर को आकांक्षाएं पूर्ण होगी। कार्य गति अनुकूल रहेगा ,परन्तु थोड़ा व्यय हो सकता है।सुख आनन्द की प्राप्ति होगी।पहली ,दूसरी और तीसरी नवमाबर को समय उतार-चढ़ाव का रहेगा। आय तो बढ़ेगी परंतु व्यय भी होगा। स्वयं के कोशिश से सफलता मिलेगी। परन्तु कोई महत्वपूर्ण कार्य अटक सकता है।आपका मनोबल बना रहेगा। शुभ कार्यों पर ध्यान केंद्रित होगा। यात्रा होगी। विदेश भ्रमण या बाहर घूमने का योग मिल सकता है। चार और पांच नवम्बर को लेन देन में सतर्क रहें।धोखा हो सकता है ।पैसा घर में कब टिकेगा।परिश्रम से सफलता प्राप्त होगा। 6 नवम्बर को यात्रा द्वारा आलानुकूल लाभ प्राप्त होगा। कारोबार में सुधार होगा और आय में बढ़ोतरी होगी। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगा। मन में हर्ष का समावेश बना रहेगा। परिवार में शान्ति और सुख की समृद्धि होगी।

सिंह राशि–

31 अक्टूबर को तनाव से राहत मिलेगा। कार्यों में मन कह लगेगा। भविष्य के प्रति आशान्वित होंगे। पहली,दूसरी और तीसरी नवम्बर को परिस्थितियों में परिवर्तन होगा और वह आपके लिए लाभकारी रहेगा।आरम्भ में थोड़ा व्यापारिक कार्यो में वृद्धि मिलेगा। कुछ कार्य बाधाओं के पश्चात होंगे।यात्रा लाभ देगी। मनोकामना पूर्ण होगी। दिनांक और 4 और 5 नवंबर को आवश्यक कार्य सम्पन्न होगा। कारोबार बेहतर रहेगा। आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे ।यात्रा और वार्ता दोनों से लाभ मिलेगा। 6 नवम्बर को कारोबार सामान्य रहेगा और जमीन जायदाद के मामले यथावत बने रहेंगे। विद्यार्थी वर्ग का पढ़ाई लिखाई में मन कब लगेगा। माता का आशीर्वाद प्राप्त करें, तो कार्य में सफलता प्राप्त होगा।

धनु राशि —

31 अक्टूबर को धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। मन का झुकाव आध्यात्म की तरफ हो सकता है ।आप अन्तर्मुखी होंगे। कार्य गति अनुकूल रहेगी। पहली, दूसरी और तीसरी नवंम्बर को दैनिक कार्य गति अनुकूल एवं सुखद रहेगी। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। यात्रा द्वारा लाभ होगा।बाहरी यात्रा होने की सम्भावना है।आपका उत्साह एवं हौसला बढ़ा रहेगा। रुके कार्य पूर्ण होंगे।इन दिनों कुछ नया भी हो सकता है। भाग्य साथ देगा और स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा।4 और 5 नवम्बर को शुभ समाचार और अप्रत्याशित लाभ की प्राप्ति होगी। आय बढ़ेगी।आमोद प्रमोद के प्रसंग बनेंगे।6 नवंबर को अनावश्यक व्यय हो सकता है। कामकाज मध्यम रहेगा। किसी बात को लेकर तनाव रहेगा।जीवनसाथी के साथ नोकझोंक हो सकती है। घर का वातावरण अशान्त हो सकता है, अतः धैर्य बनाए रखें या आपके लिए अच्छा रहेगा।

तुला राशि —

31 अक्टूबर को कुछ आराम से समय व्यतीत होगा। सफलता और लाभ का साथ मिलेगा। विचाराधीन कार्य हो जाएंगे। मित्रों,स्वजनों और परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा। पहली ,दूसरी और तीसरी नवम्बर को अभिलाषाओं की पूर्ति होगी।समय आर्थिक दृष्टि से उपलब्धिकारक करेगा, परन्तु बाधाओं का भी सामना करना पड़ेगा।अर्थ दशा बेशक बेहतर रहेगी, पर उतार-चढ़ाव की भी स्थिति बनेगी। विवाद से दूर रहें। सोच विचार कर कार्य करेंगे तो ही सफल होंगे ।4 और 5 नवम्बर को स्वयं के कोशिश सभी कार्य होंगे और बिगड़े कार्य भी बनेंगे। यात्रा लाभ देगी। 6 नवम्बर को कम आय और ज्यादा व्यय रहेगा। पैसा घर में कम ही टिकेगा और आर्थिक दशा में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी।मेहनत के दम पर आप आगे बढ़ेंगे। बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त करें, यह आपके लिए हितकर रहेगा।

वृश्चिक राशि —

31अक्टूबर को सफलता और लाभ की राह आसान रहेगी। कार्य गति अनुकूल रहने से सुख शान्ति मिलेगी। सुखद समाचार प्राप्त होंगे ।परिवार के साथ आमोद- प्रमोद एवं मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे। पहली, दूसरी और तीसरी नवम्बर को लाभ और सफलता का समय रहेगा। अभिलाषाओं की पूर्ति होगी। धन लाभ होगा और आय बढ़ेगी। तरक्की के अवसर मिल सकते है। विशिष्ट जनों से मुलाकात लाभदायी रहेगी। यात्रा द्वारा लाभ मिलेगा।आप का मनोबल बढ़ेगा। कुछ व्यय की भी सम्भावना है और अर्थ दशा बेहतर परन्तु उतार-चढ़ाव की रहेगी। 4 और 5 नवम्बर को अनावश्यक व्यय हो सकता है। कुछ मुश्किलों एवं तनाव का सामना करना पड़ेगा। 6 नवम्बर को तनाव से राहत मिलेगा और आप ताजगी का अनुभव करेंगे।स्वयं प्रयास प्रयत्न से लाभ और सफलता प्राप्त होगा। धन लाभ होगा।मान।यश बढ़ेगा।अपनों के साथ खुशी प्राप्त होगी।

कुम्भ राशि–

31अक्टूबर को कैरियर में बदलाव की संभावना है। कारोबारी हालात बेहतर होंगे। आपका कल्याण के कार्यों में रुचि बढ़ेगी ।पहली, दूसरी तीसरी नवम्बर को कार्यों में विघ्न बाधाएं आएंगी, जो प्रयास और निरन्तर परिश्रम से दूर होगी ।यात्रा में परेशानी हो सकती है ।कारोबारी हालत। सुधरेंगे।नौकरी में उन्नथि की सम्भावना बनेगी। रुकावट दूर होगी। आपकी कोई इच्छा पूर्ण हो सकती है। परिस्थितियों में बदलाव की स्थिति बनेगी। दिनांक चार और पांच नवम्बर यात्रा हो सकती है। विद्यार्थी वर्ग के लिए समय अनुकूल रहेगा। बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त करें। 6 नवम्बर को आपको अपनी कार्य क्षमता प्रदर्शित करने का अवसर प्राप्त होगा।आय में वृद्धि का योग है। मान-यश की प्राप्ति होगी। क्रोध से बचे।सकारात्मक सोच से प्रगति सम्भव है।

मीन राशि —

31 अक्टूबर को विचाराधीन कार्य हो जाएंगे और अर्थ दशा में सुधार होगा।विवादित मामलों का फैसला आपके पक्ष में होगा। पहली, दूसरी और तीसरी नवम्बर को परिस्थितियों में बदलाव अपेक्षित है। संघर्ष के उपरांत सफलता लाभ प्राप्त होगा। कटु बोल हानि देगा। वाणी में मधुरता धारण करें।कार्यों में जल्दबाजी कार्य को बिगड़ सकता है। यात्रा में सावधान रहना होगा। सन्तान की किसी सफलता से प्रसन्नता प्राप्त होगी। कोई महत्वपूर्ण कार्य बाधा के पश्चात निरन्तर परिश्रम से हो जाएगा। 4 और 5 नवंबर को यात्रा में सावधानी बरतें। यात्रा में परेशानी की संभावना है। कार्य बाधित होगा। निरन्तर प्रयास से ही कार्य होगा। इन दिनों अपने परायो जैसा व्यवहार करेंगे। 6 नवम्बर को यात्रा होगी ।बाहरी यात्रा कुछ प्रयास से हो सकती है। शिक्षा जगत से जुड़े हुए लोगों के लिए समय अच्छा है। दिनचर्या सुखद रहेगी।स्वजनों से मुलाकात होगी जो प्रसन्नता का विषय रहेगा। मान यश में वृद्धि होगी।सभी कार्यों में सफलता का योग है।

मकर राशि–

31अक्टूबर को प्रयास से सफलता प्राप्त होगा। समय सुखद रहेगा। पूर्व के तनाव से छुटकारा प्राप्त होगी। आप कुछ राहत महसूस करेंगे। पहली, दूसरी और तीसरी नवम्बर को कार्य बनते- बनते बिगड़ सकते हैं। कई महत्वपूर्ण कार्य प्रयास से भी पूर्ण होते दिखाई नहीं देंगे। यात्रा स्थगित हो सकती है परन्तु सब कुछ होते हुए भी आपका मनोबल और उत्साह कार्यों के प्रति कम न होगा और अन्ततः आप सफलता प्राप्त करने में सफल रहेंगे।अर्थ दशा बेहतर रहेगी। 4 और 5 नवंबर को मान यश बड़ेगा निरन्तर प्रयास से लाभ मिलेगा। 6 नवंबर को कार्य गति अनुकूल रहने से मन प्रसन्न रहेगा।आपकी सभी इच्छाएं पूर्ण होंगी ।सन्तान की किसी उपलब्धि से खुशी मिलेगी। आय बढ़ेगी और शुभ समाचार प्राप्त होगा।

Related Articles

Back to top button
Close